Super 30 – Anand Kumar shows Hrithik Roshan’s Super 30 trailer to students at Cambridge

Anand Kumar shows Hrithik Roshan’s Super 30 trailer to students at Cambridge Full Movie

आनंद कुमार ने कैंब्रिज में छात्रों के लिए ऋतिक रोशन के सुपर 30 ट्रेलर को दिखाया
वास्तविक सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने हाल ही में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में ऋतिक रोशन के सुपर 30 ट्रेलर को दिखाया।

Hrithik Roshan’s Super 30

सेंजेटा एनएआईआर

आनंद कुमार ने कैंब्रिज में छात्रों के लिए ऋतिक रोशन के सुपर 30 ट्रेलर को दिखाया
ऋतिक रोशन की सुपर 30, जो काफी समय से सुर्खियों में रही, हाल ही में कैंब्रिज, लंदन में अपनी शुरुआत की। सुपर 30 के ट्रेलर को वास्तविक सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार द्वारा एक इंटरैक्टिव सत्र के दौरान कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दर्शकों को दिखाया गया था।

2.

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में आयोजित यूके-एशिया समिट में शिक्षा के महत्व पर बोलते हुए, सुपर 30 के संस्थापक ने कहा कि शिक्षा दुनिया की सबसे बड़ी समस्याओं को सफलतापूर्वक हल करने और दुनिया को एक बेहतर और खुशहाल जगह बनाने का एकमात्र तरीका है।

students at Cambridge

आनंद कुमार ने तब शिक्षा की प्रासंगिकता के बारे में बात की थी, जिसे सुपर 30 फिल्म में चित्रित किया गया है। आगामी ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म, सुपर 30 एक मूक क्रांति में प्रवेश करने की शिक्षा की शक्ति के बारे में बात करती है और उदार परिवर्तन लाती है। यह इस बात पर प्रकाश डालता है कि शिक्षा किस प्रकार गरीबी को हराती है और एक समतामूलक समाज का निर्माण करने में मदद करती है, जिससे उनकी उचित और पुरस्कृत योग्यता प्राप्त होती है। आनंद कुमार ने कहा कि उन्हें भरोसा था कि फिल्म समाज के वंचित तबकों के लिए प्रेरणा बन जाएगी।

Hrithik Roshan’s Super 30

आनंद कुमार पर एक बायोपिक होने के अलावा, फिल्म गुणवत्ता शिक्षा के समान अवसर के एक बड़े मुद्दे को छूती है। सुपर 30 के संस्थापक ने कहा कि विशेषाधिकार प्राप्त और वंचितों के बीच महत्वपूर्ण अंतर केवल अवसर का है, इसलिए यदि सभी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का समान अवसर मिलता है तो भारत तेजी से आगे बढ़ेगा। आनंद कुमार के कई छात्र अब बड़ी अमेरिकी कंपनियों के लिए काम करते हैं।

फिल्म पर बात करते हुए, आनंद कुमार ने व्यक्त किया कि सुपर 30 में एक शिक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाते हुए ऋतिक रोशन ने उल्लेखनीय चरित्र दिखाया था। उन्होंने कहा कि फिल्म में बहुत मेहनत की गई है, फिल्म के निर्देशक ने माइनसट नोट किया सुदूर गांवों का दौरा करके और सुपर 30 छात्रों के परिवार के सदस्यों से बात करके विवरण।

2)

वास्तव में, ऋतिक रोशन ने हाल ही में आनंद कुमार के वास्तविक सुपर 30 छात्रों की कामना की, जिन्होंने IIT प्रवेश परीक्षाएँ उत्तीर्ण कीं। लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता ने व्यक्तिगत रूप से बैच को पूरा करने में व्यक्तिगत रुचि दिखाई है।

रितिक रोशन स्टारर सुपर 30 फिल्म 12 जुलाई को देशव्यापी रिलीज़ के लिए स्लेटेड है।

 

 

 

 

 

Leave a Comment